डीपीएस इंदिरापुरम ने शिक्षक दिवस मनाया

साहिबाबाद। डीपीएस इंदिरापुरम ने शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने समर्पित संकाय के सम्मान और सराहना के लिए दो दिवसीय समारोह का आयोजन किया। यह कार्यक्रम उत्साह और हार्दिक सम्मान से भरा हुआ था।

शिक्षक दिवस पर आयोजित पुरस्कार समारोह में स्कूल प्रबंधन ने विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट शिक्षकों को सम्मानित किया।

उत्सव की शुरुआत विभिन्न टीम-निर्माण गतिविधियों के साथ हुई, जिससे शिक्षकों को एक शांत वातावरण में जुड़ने, और तरोताजा होने का मौका मिला। उत्सव का मुख्य आकर्षण सांस्कृतिक संध्या के तहत स्कूल के विभिन्न क्षेत्रों के शिक्षकों के बीच आयोजित एक उत्साही नृत्य प्रतियोगिता थी, जिसमें उन्होंने अपनी कलात्मक प्रतिभा और एक घनिष्ठ समुदाय के रूप में जुड़ाव का प्रदर्शन किया। स्कूल ने माइंडफुलनेस पर एक विशेष सत्र का आयोजन किया, जिससे शिक्षकों को आराम करने, प्रतिबिंबित करने और विकास मानसिकता का पोषण करने के लिए एक मंच प्रदान किया गया।

डीपीएस इंदिरापुरम की प्रिंसिपल प्रिया जॉन ने कहा कि, “शिक्षक हमारे संस्थान की रीढ़ हैं, और उनका समर्पण भव्य तरीके से मनाया जाना चाहिए। डीपीएस इंदिरापुरम परिवार शांत वातावरण में अविस्मरणीय यादें बनाने के लिए एक साथ आया है। हम अपने शिक्षकों और अपने छात्रों के समग्र विकास में उनके महत्वपूर्ण योगदान को महत्व देते हैं।

———————
वरिष्ठ पत्रकार श्री राम की रिपोर्ट

Leave a Comment

[democracy id="1"]