गाजियाबाद में होगा दो दिवसीय विभावरी तीज मेला

बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम ढिल्लों एवं मंदाकिनी बढ़ाएगी तीज मेले की शान

गाजियाबाद। सावन का महीना हो और किसी तीज मेले का आयोजन ना हो तो कुछ अधूरा अधूरा सा लगता है। प्रत्येक वर्ष की भांति रक्षाबंधन एवं तीज के अवसर पर विभावरी संस्था द्वारा 26 वे विशाल मेले का आयोजन 22 एवं 23 जुलाई को स्थानीय श्री जी होटल वेंकट में किया जा रहा है।

एक पत्रकार वार्ता के दौरान विभावरी संस्था की चेयरपर्सन पिंकी मंगल ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 22 एवं 23 जुलाई को संस्था द्वारा एक विशाल तीज मेले का आयोजन किया जा रहा है। संस्था द्वारा आयोजित तीज मेले का उद्घाटन 22 जुलाई को बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम ढिल्लो द्वारा किया जाएगा एवं 23 जुलाई को बॉलीवुड अभिनेत्री मंदाकिनी मेले की शान बढ़ाएंगी।

संस्था की चेयरपर्सन पिंकी मंगल ने बताया विभावरी एक सामाजिक संस्था है जो कि सामाजिक कार्यों में अपनी उत्कर्ष भूमिका निभा रही है।
संस्था इस मेले के माध्यम से उन महिलाओं को एक मंच प्रदान करती है जो महिलाएं अपने घरों पर छोटे-छोटे उत्पाद बना तो रही है लेकिन उन्हें कोई उचित रिस्पांस न मिलने के कारण वह अपने उत्पादों को आगे नहीं बढ़ा पा रही है। यहां बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के साथ ये अपने उत्पादों को एक नया आयाम देती हैं।

उन्होंने बताया की मेले में हस्तशिल्प, ज्वैलरी डिजायनर वस्त्र घर का जरूरी सामान, पेंटिंग, इलक्ट्रोनिक एवं इलेक्ट्रिकलस, आटोमोबाइल तथा विभिन्न प्रकार के खाने पीने के स्टाल लगाये जाते हैं। गाजियाबाद शहर में लगने वाला यह एक अनोखा मेला है जिसमे सभी प्रकार के सांस्कृतिक रंग होते है। मेले में मेंहदी प्रतियोगिता, उत्तम वस्त्र आदि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर महिला और बच्चे प्रफुलित होते हैं।

इस अवसर पर विभावारी संस्था की रिया गर्ग, रीना लाहोटी, रीतू गोयल, आशिमा जैन, संगीता गोयल, प्रीती कश्यप, पिंकी मंगल, चारु जैन, रचना जैन, अनीता गुप्ता, कविता गोयल आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

——————-
वरिष्ठ संवाददाता श्री राम की रिपोर्ट

Leave a Comment

[democracy id="1"]