श्री ठाकुरद्वारा विद्यालय में पीएम मोदी के “मिशन लाइफ” को आधार बनाकर दिवाली फिएस्टा आयोजन

छात्राओं ने रंगोली के माध्यम से गलत भावनाओं को वश में रखने का दिया संदेश

गाजियाबाद। श्री ठाकुरद्वारा विद्यालय में दीपावली के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा चलाए गए मिशन लाइफ को आधार बनाकर दिवाली फिएस्टा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य पर्यावरण के प्रति जागरूक कर जीवन को प्रदूषण मुक्त बनाने की भावना का विकास करना था।

दीपावली मेले के दौरान छात्राओं ने रंगोली के माध्यम से दिखाया कि किस प्रकार विघ्नहर्ता गणेश भगवान प्लास्टिक रुपी गलत भावनाओं को वश में रखने का संदेश दे रहे है। इस दीवाली मेले में छात्राओं द्वारा आयोजित फैशन शो आकर्षण का केंद्र रहा।

इस अवसर पर एक रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें सीनियर वर्ग द्वारा स्वर्णिम भारत विषय पर रंगोली बनाई गई और जूनियर वर्ग में आलेखन विषय पर छात्रों के द्वारा रंगोली बनाई गई। इस अवसर पर विद्यालय की पूर्व छात्रा कुमारी फौजिया जहान ( सिविल जज जूनियर डिवीजन उत्तर प्रदेश ) को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती पूनम शर्मा ने दीपावली पर छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब सभी को अपना उत्तरदायित्व समझने व निभाने की आवश्यकता है तभी हम अपने देश को प्रदूषण मुक्त बना सकते हैं। अंत में विद्यालय के प्रबंधक अजय गोयल ने सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

———————-
वरिष्ठ पत्रकार श्री राम की रिपोर्ट

Leave a Comment

[democracy id="1"]