एएनएम की पिटाई के आरोपियों पर कार्रवाई न होने पर दिया धरना

सीएमओ ऑफिस मेरठ में प्रांतीय अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने धरने के बाद किया रोड जाम

मेरठ। 2 दिन पूर्व राजेंद्र नगर के जय देवी नगर में एक एएनएम शशि बाला की आयुष्मान कार्ड बनाते समय कुछ लोगों द्वारा की गई मारपीट के विरोध में मुकदमा लिखा जाने के बावजूद कोई कार्यवाही न करने के विरोध में प्रांतीय अध्यक्ष रुपधरा व उपाध्यक्ष रश्मी मलिक ने यूनियन कमेटी के साथ सीएमओ ऑफिस पर धरना दिया एवं रोड जाम किया।

एएनएम शशि बाला के साथ हुई इस मारपीट की घटना के बाद FIR दर्ज करने के बावजूद अभियुक्त पर कोई कार्यवाही न करने के विरोध में मेरठ में स्वास्थय विभाग में तैनात एएनएम और आशा वर्करो ने बड़ी संख्या में मेरठ के सीएमओ ऑफिस पहुंच कर वहां धरना प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने आयुष्मान कार्ड बनाने से भी इनकार किया।

दरअसल दो दिन पूर्व मेरठ के राजेंद्र नगर के जय देवी नगर में एएनएम शशि बाला के साथ मारपीट की गई। शशि बाला का आरोप है कि वह आयुष्मान कार्ड बना रही थी और कुछ लोग वहां आए और उन्होंने अपना आयुष्मान कार्ड बनाने को कहा लेकिन उनका नाम लिस्ट में नहीं था। जिस पर वो गुस्सा हुए और उसके साथ में मारपीट की गई । शशि बाला ने यह भी आरोप लगाया कि उसके बाल इतनी जोर से खींचे गए की बाल टूट गए। उसको बबीता नाम की युवती ने चांटा भी मारा उसके कपड़े फाड़ने की कोशिश की गई। शशि बाला का कहना है कि उसके द्वारा एफआईआर कराई गई लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई और वह जमानत पर रिहा हो गए । इसी बीच जब यह बात अन्य आशा वर्कर को पता लगी तो सभी बड़ी तादाद में मेरठ के सीएमओ ऑफिस पहुंची और वहां आयुष्मान कार्ड बनाने से इनकार करते हुए धरने पर बैठ गई ।

इसी बीच मेरठ के सीएमओ ने उनको आश्वासन दिया और कहा कि उन्होंने एसएसपी से बात की है और इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी सीएमओ से आश्वासन मिलने के बाद धरना समाप्त किया गया।

———————-
वरिष्ठ पत्रकार श्री राम की रिपोर्ट

Leave a Comment

[democracy id="1"]