धर्मांतरण मामला: शाहनवाज उर्फ बद्दो को अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

बद्दो के तार पाकिस्तान से जुड़े – आईएसआई कनेक्शन आया सामने

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में पिछले दिनों हुए धर्मांतरण मामले में मुख्य अभियुक्त शाहनवाज उर्फ़ बद्दो की महाराष्ट्र में हुई गिरफ्तारी के बाद गाजियाबाद पुलिस ने ठाणे की अदालत से 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर लेकर गाजियाबाद की अदालत में पेश किया जहां शाहनवाज उर्फ बद्दो को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उससे गाजियाबाद पुलिस के साथ ही खुफिया विभाग के अफसरों ने गहन पूछताछ की है।

पिछले दिनों गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत संजय नगर सेक्टर 23 में ऑनलाइन गेम खिलाकर छोटे छोटे बच्चों को धर्म परिवर्तन कराने वाले रैकेट का खुलासा होने के बाद महाराष्ट्र से गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त शाहनवाज खान उर्फ बद्दो को गाजियाबाद पुलिस ने मंगलवार को महाराष्ट्र से लाकर यहां अदालत में पेश किया जहां अदालत उसे 14 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया।

इस धर्मांतरण गिरोह के मास्टर माइंड बद्दो को सोमवार देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच गाजियाबाद लाया गया था। पुलिस को बद्दो के मोबाइल में दो मेल आईडी मिली हैं। उसमें एक उसी के नाम से दूसरी आईडी किसी अन्य व्यक्ति के नाम की है। दूसरी आईडी में एक मेल मिला है। जिसमें पाकिस्तान से संबंधित एक आईडी (पहचान पत्र) बद्दो को भेजी गई है। जिसकी पुलिस जांच में जुटी है।

पुलिस को ऑनलाइन गेमिंग एप के जरिये युवाओं का धर्मांतरण कराने के आरोपी शाहनवाज मकसूद खान उर्फ बद्दो के पाकिस्तानी कनेक्शन होने का भी संदेह है। सोमवार को ठाणे की अदालत में बद्दो की ट्रांजिट रिमांड के लिए पुलिस ने उसके पाकिस्तान कनेक्शन और आतंकी संगठन आईएसआई के संपर्क में होने की आशंका व्यक्त की। सूत्रों के अनुसार देर रात को वायु मार्ग से बद्दो को लेकर पुलिस दिल्ली पहुंची जहां से उसे कड़ी सुरक्षा में गाजियाबाद लाया गया।गाजियाबाद लाये जाने के साथ ही पुलिस और खुफिया विभाग की टीमों ने उससे गहनता से पूछताछ की है। पूछताछ में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य भी पुलिस को मिले हैं। हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस ने पूरी तरह से चुप्पी साधे हुई है।

सूत्र बताते हैं कि गाजियाबाद पुलिस और खुफिया विभाग बद्दो से उसके गाजियाबाद के संपर्कों की जानकारी हासिल करने में जुटे हैं। सूत्र बताते हैं कि मामले में विवेचक अब अदालत से जेल में बद्दो से पूछताछ की अनुमति लेकर पूछताछ करेंगे। इसके बाद ही आगे की पूछताछ एवं बरामदगी के लिए पुलिस उसकी रिमांड के लिए अदालत का दरवाजा खटखटायेगी।

—————-
वरिष्ठ संवाददाता श्री राम की रिपोर्ट

Leave a Comment

[democracy id="1"]