सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल का वार्षिक खेल उत्सव

 

मानसिक, शारीरिक व सामाजिक विकास का मूल मंत्र हैं खेल : अजीत निगम

ग़ाजियाबाद। सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल के वार्षिक खेल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बच्चों को पुरस्कृत करते हुए मुख्य अतिथि पार्षद अजीत निगम ने कहा कि खेल मानसिक, शारीरिक और सामाजिक विकास का मूल मंत्र हैं। यह हमें स्वस्थ रखने, मस्तिष्क को विकसित करने, संघर्ष कर आगे बढ़ने और एकजुटता का अभ्यास कराते हैं।

समारोह के विशिष्ट अतिथि एवं आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष आर. पी. जुनेजा ने कहा कि खेल हमारी क्षमता की गुणवत्ता बढ़ाने के साथ हमें सकारात्मक रूप से सोचने, संघर्ष करने और जीतने की प्रेरणा प्रदान करते हैं।  नेहरू नगर और कवि नगर शाखा के संयुक्त आयोजन का समापन विशेष अतिथि वरिष्ठ पत्रकार नवीन पटेल व अन्य अतिथियों ने हवा में गुब्बारे छोड़ कर किया। इससे पूर्व बच्चों ने योगा, जिम्नास्टिक, ड्रिल और हुल्लाहुप में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सभी को चौंका दिया।

इस आयोजन में स्कूल के पुरातन छात्रों के बीच हुई स्पर्धा विशेष आकर्षण का केंद्र रही। समापन समारोह में श्री पटेल ने कहा कि आधुनिकता व प्रगतिशीलता की दौड़ ने हमारी प्राकृतिक जीवन शैली ही बदल दी है। खुले घरों के बजाए हम सोसायटी में रह रहे हैं। अधिकांश बच्चे मोबाइल, लैपटॉप और वीडियो गेम्स ही खेल रहे हैं। जिसका बच्चों के विकास पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि खेल स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण होने के साथ पढ़ाई में भी महत्वपूर्ण है।

कार्यक्रम के अंत में अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए डायरेक्टर प्रिंसिपल डॉ. माला कपूर ने कहा कि वार्षिक खेल प्रतियोगिता विशेष रूप से हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के सम्मान में आयोजित की जाती है। इस वर्ष भी इस आयोजन का शुभारंभ स्कूल के 38वें स्थापना दिवस बसंत पंचमी को हुआ था। उन्होंने कहा कि इस आयोजन

का मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वास्थ्य और खेल’ विचार

को बढ़ावा देना है। कार्यक्रम का संचालन मंजु कौशिक व एकता कोहली ने किया। इस मौके पर प्रधान अध्यापिका उमा नवानी, सोनिया सेहरा, मीना उत्तम, श्रुति मित्तल, नीति गंभीर, राशि सेहरा, अनुराधा शर्मा, अक्षय कुमार, अनुज शर्मा, इरा, तृप्ति गुप्ता व समस्त स्टाफ उपस्थित था।

——————-

वरिष्ठ पत्रकार श्री राम की रिपोर्ट

Leave a Comment

[democracy id="1"]