ममता की छांव सेवा ट्रस्ट ने मनाया तीज उत्सव

हरियाली तीज पर किये रंगारंग कार्यक्रम आयोजित

गाजियाबाद। ममता की छांव सेवा ट्रस्ट की महिलाओं द्वारा 19 अगस्त को “हरियाली तीज उत्सव” पर विजय नगर में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित कर सामूहिक रूप से मनाया गया। कार्यक्रम में महिलाओं ने मिलकर ढोलक की थाप पर सावन के गीत-“हिंडोला डाल दो कुंज में झूलेगीं राधा प्यारी” ,”बांसुरिया लेकर आ जाना घनश्याम मुरलिया वाले ” आदि सावन के गीत गाए । तत्पश्चात महिलाओं की म्यूजिकल एंट्री हुई जिसमें एक ही गाने के बोल पर बारी-बारी से महिलाएं नृत्य करती हुई अपने स्थान पर पहुंची । इसके बाद सभी ने एक-एक करके नृत्य किया और फिर “भोला बाबा देदे नोट छापन की मशीन “पर सामूहिक नृत्य किया ।

तीज के इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण था आंख पर पट्टी बांधकर कर एक तस्वीर के माथे पर बिंदी लगाने का कार्यक्रम । जिसमें सभी ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और प्रयास भी किया । जिसमे एक मात्र सफलता नितान्या अरोड़ा के हाथ लगी। दो बार में म्यूजिकल चेयर का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

म्यूजिकल चेयर में राखी बरनवाल विजेता रही। पर्ची गेम की विजेता – प्रीति कुकरेजा, पूनम गुप्ता, शिवानी, बबीता और संगीता शर्मा रहीं। सभी विजेताओं को उपहार दिए गए।

कार्यक्रम में ममता की छांव सेवा ट्रस्ट की चेयरपर्सन इंदुबाला अरोड़ा और तपोजा पिशन विशेष रूप से आमंत्रित थी। कीर्ति नंदा और सुधा खंडेलवाल ने भी सभी कार्यक्रम में बढ़- चढ़कर भाग लिया । मुख्य आयोजक ट्रस्ट की सचिव सीमा शर्मा , उपाध्यक्ष मंजू त्रिपाठी, सुधारानी और अर्चना शर्मा थे।

वरिष्ठ सवाददाता श्री राम की रिपोर्ट

Leave a Comment

[democracy id="1"]