डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन के छात्रों का म्यूजिक, एथलेटिक्स, ताइक्वांडो और बैडमिंटन टूर्नामेंट में जलवा

गाजियाबाद। डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन के छात्रों ने किड्स एथलेटिक्स 2023 में म्यूजिक, एथलेटिक्स, ताइक्वांडो और बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने उत्कृष्ठ प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए स्कूल का नाम रोशन किया।

इस दौरान पाखी तिवारी ने 50 मीटर बाधा दौड़ में स्वर्ण पदक और अंडर-12 वर्ग में टू-स्टेप बाउंड एंड जंप में रजत पदक जीता। अंडर-12 वर्ग में 50 मीटर बाधा दौड़ में कृशा गुप्ता ने कांस्य पदक, अध्ययन कौशिक ने चौथा स्थान, सौम्यजीत सिंह ने पांचवां स्थान हासिल किया। कवीश कौशिक ने इसी श्रेणी में टू स्टेप बाउंड और जंप में 5वां स्थान हासिल किया।

आकिशा ने जिला स्तरीय ताइक्वांडो टूर्नामेंट में जूनियर लाइटवेट वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल कर राज्य स्तरीय टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर अपने कौशल का प्रदर्शन किया। इंटर-स्कूल बैंड प्रतियोगिता- एनकोर में स्कूल बैंड ‘बीट्रोट्स’ ने अपने गुरु सिद्धार्थ श्रीनिवासन के मार्गदर्शन में डीपीएस आर.एन. का नाम रोशन करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। दिल्ली/एनसीआर के म्यूजिक कम्युनिटी में एक प्रमुख नाम के रूप में समर्थ और हेमंगा टोंक ने डीपीएस आर.एन. का प्रतिनिधित्व किया।

राज्य स्तरीय इंटर-स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023 में जहां समर्थ एकल अंडर-17 वर्ग में विजयी होकर अंडर-17 राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में स्थान हासिल किया। समर्थ और हेमंगा दोनों ने अंडर-17 डबल्स चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया।

डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन की प्रिंसिपल पल्लवी उपाध्याय ने कहा कि “संगीत के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में हमारे छात्रों की उल्लेखनीय उपलब्धियों ने हम सभी को बहुत गौरवान्वित किया है। यह उनके जुनून, कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प का परिणाम है। हम उनके मेहनती प्रशिक्षकों और संरक्षकों के आभारी हैं कि उन्होंने अपने कौशल को इस तरह से निखारा।

—————-
वरिष्ठ संवाददाता श्री राम की रिपोर्ट

Leave a Comment

[democracy id="1"]