राष्ट्रीय महामंत्री ने लोकसभा संचालन समिति को दिया जीत का मंत्र

 

गाजियाबाद। भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी के लिए चुनाव संचालन समिति का आयोजन दिल्ली मेरठ रोड स्थित आरकेजीआईआईटी कॉलेज के सभागार में किया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ पहुंचे संचालन समिति की शुरुआत भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने प्रस्तावना के रूप में गाजियाबाद की कार्यकर्ताओं के अध्यक्ष सीधी से लेकर भाजपा के राजनीतिक सफरनामा मुख्य अतिथि के समक्ष प्रस्तुत किया।

उन्होंने आश्वासन दिया कि गाजियाबाद का कार्यकर्ता संगठन के हर आयाम से लेकर चुनाव परिणाम तक प्रदेश में अव्वल कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता है। लोकसभा प्रभारी विजय शुक्ला ने चुनाव संचालन समिति से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए कहा की आपको सभी को अपने साथ लेकर चलते हुए लोकसभा की ऐतिहासिक जीत हासिल करनी है। लोकसभा संयोजक अजय शर्मा ने लोकसभा चुनाव संचालन समिति के हेतु आवंटित कार्यकर्ताओं को इस बैठक से सम्बद्ध करते हुए कहा कि नाम सीमित कार्यकर्ताओं के रखना संगठन की सीमितता में आता है इसका मतलब यह नहीं की जिसका नाम नहीं है वह कार्यकर्ता अच्छा नहीं । सभी कार्यकर्ता अपने आप को लोकसभा चुनाव संचालन समिति से जुड़ा समझकर चुनाव को अंजाम में अपनी भागीदारी तय करने में जुट जाए।

संचालन समिति में मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश करने अपने संबोधन में कहा राजनीतिक पृष्ठभूमि में चुनावी बिगुल बजते ही हम सभी कार्यकर्ताओं को एक सैनिक और सिपाही की तरह चुनावी कर्म भूमि में कूद जाना चाहिए। हमारी जिम्मेदारियां दायित्व अलग-अलग हो सकते हैं मगर मकसद एक ही है पार्टी का संदेश घर-घर पहुंचते हुए अपने लक्ष्य को ससम्मान पाना । आप सभी को पता है की हम सभी में विभिन्न प्रकार के ऊर्जा है परंतु ऊर्जा का प्रभाव अनुष्ठान से होता है। उन्होंने अपनी बात को एक भूगोल के छात्र के अंदाज में कुछ इस कदर बताया कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्य क्षेत्र की ऊर्जा का दायरा थोड़ा बड़ा है, प्रदेश अध्यक्ष के कार्य ऊर्जा का दायरा उससे छोटा जिला अध्यक्ष का कार्य दायरा फिर उससे छोटा और मंडल अध्यक्ष का दायरा फिर उससे छोटा और सबसे कम दायरे में रहकर काम को अंजाम देने वाला बूथ के कार्यकर्ता का होता है। इसे यूं कहें कि बूथ का कार्य करता अपने आधे किलोमीटर के दायरे में अपने काम को अंजाम देता है। राष्ट्र, प्रदेश जिला और जनप्रतिनिधि सभी के कार्य दायरों की धुरी बूथ के कार्यकर्ताओं पर टिकी होती है अगर वह शिथिल पड़ गया तो रिजल्ट ऊपर वालों तक का प्रभावित हो जाएगा। इसलिए बूथ के कार्यकर्ताओं की ऊर्जा के प्रभाव को संचालन समिति के अनुष्ठान के द्वारा जागृत करना ही चुनाव संचालन समिति का एकमात्र लक्ष्य है।

चुनाव संचालन समिति का संचालन मुरादनगर विधानसभा संयोजक अरविंद भारतीय ने किया।

संचालन समिति में मंचसिन राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ प्रदेश मंत्री नरेन्द्र कश्यप, लोकसभा प्रभारी विजय शुक्ला लोकसभा संयोजक अजय शर्मा मानव अध्यक्ष संदीप शर्मा अध्यक्ष सतपाल सिंह , अनिल तोमर,राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल महापौर महापुर आशा शर्मा क्षेत्रीय महामंत्री हरीओम शर्मा, क्षेत्रीय मंत्री मयंक गोयल, लोकसभा सहसंयोजक सुभाष भाटी विधायक स्नातक दिनेश गोयल विधायक अजीत पाल त्यागी विधायक सुनील शर्मा विधायक अतुल गर्ग विधायक नंदकिशोर गुर्जर ,विधायक धर्मेश तोमर, महामंत्री गोपाल अग्रवाल , पप्पू पहलवान, सरदार एसपी सिंह, मीडिया प्रभारी प्रदीप चौधरी आदि मौजूद रहे।

 

———

वरिष्ठ संवाददाता श्री राम की रिपोर्ट

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]