राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर संक्रांति मंदिर वसुंधरा में मनाया जायेगा आनंदोत्सव – सुनील तिवारी

गाजियाबाद। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के दिव्य आलौकिक अयोध्या धाम में नव निर्मित राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर गाजियाबाद की वसुंधरा सेक्टर 13 स्थित संक्रांति मंदिर में सामाजिक संस्थाएं द्वारा भव्य आनंदोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

एड. सुनील तिवारी मुख्य प्रबंध न्यासी संक्रांति मंदिर सेवा ट्रस्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर संक्रांति मंदिर सेवा संघ, कामदगिरी सेवा संघ, ब्राह्मण परिवार उत्थान संस्था, एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ वसुंधरा संयुक्त रूप से मंदिर में आनंदोत्सव मनाएगी। इस दौरान मंदिर में प्रातः 10 बजे से विभिन्न कार्यक्रम शुरू होंगे और सांय 6 बजे तक चलेंगे।

एड. सुनील तिवारी ने बताया कि मंदिर में आयोजित कार्यक्रम की इस कड़ी में सुंदर काण्ड पाठ, हवन, अयोध्या जी से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बड़ी एलईडी टीवी स्क्रीन पर दिखाया जायेगा, साथ ही संतों एवं भगवताचार्यो के प्रवचन भी होगा। इसके बाद भंडारे का आयोजन होगा और प्रभु का संगीतमय संकीर्तन एवं सामूहिक दीपदान महोत्सव मनाया जायेगा। सुनील तिवारी ने बताया कि 22 जनवरी को मंदिर प्रांगण में आयोजित होने वाले इस भव्य आनंदोत्सव के लिए सभी सस्थाओ ने बड़े स्तर की तैयारी की है।

——————
वरिष्ठ पत्रकार श्री राम की रिपोर्ट

Leave a Comment

[democracy id="1"]