डी.पी.एस. इंदिरापुरम् में हुआ कॉमर्स फेस्ट “आरोहण” का आयोजन

साहिबाबाद। दिल्ली पब्लिक स्कूल इंदिरापुरम् में कॉमर्स फेस्ट आरोहण के दूसरे संस्करण का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय कार्यक्रम ने कॉमर्स और इकोनॉमिक्स के छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने और व्यापार तथा अर्थशास्त्र की आकर्षक दुनिया का पता लगाने के लिए एक मंच प्रदान किया। इस उत्सव में अकाउंटेंसी की लोकप्रिय पुस्तकों के प्रसिद्ध लेखक डॉ. जी.एस. ग्रेवाल अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

इस दो दिवसीय कॉमर्स फेस्ट “आरोहण” में छात्रों को चुनौती देने और प्रेरित करने के लिए डिज़ाइन की गई प्रतियोगिताओं की एक विस्तृत श्रृंखला देखी गई। बिज़ क्विज़, ब्रिज द गैप और स्टॉक मार्केट सिमुलेशन जैसे आयोजनों ने कॉमर्स के युवा एवं उत्साही छात्रों को अपने ज्ञान और कौशल का परीक्षण करने के लिए एक प्रेरक वातावरण प्रदान किया। उत्सव ने छात्रों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ावा देने के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य किया।

दिल्ली पब्लिक स्कूल इंदिरापुरम् की प्रिंसिपल प्रिया जॉन ने कहा, “कॉमर्स फेस्ट – आरोहण के दौरान हमारे छात्रों द्वारा प्रदर्शित अपार प्रतिभा और रचनात्मकता को देखकर हमें खुशी हुई। हम समग्र विकास को बढ़ावा देने में विश्वास करते हैं और इस तरह के आयोजन हमारे छात्रों को शिक्षा से परे उनकी क्षमता का पता लगाने का अवसर प्रदान करते हैं। यह उत्सव केवल हमारे छात्रों और शिक्षकों के समर्पण और कड़ी मेहनत के कारण सफल रहा। हमें उन्हें विभिन्न प्रतियोगिताओं और गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखकर गर्व है और हम उनके समग्र विकास के लिए इस तरह के समृद्ध अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

डी.पी.एस. इंदिरापुरम् में कॉमर्स विंग ने कॉमर्स मॉडल जैसे आकर्षणों के साथ अपनी रचनात्मक शक्ति का प्रदर्शन किया, जिसने व्यापार की दुनिया कैसे काम करती है, इसकी व्यावहारिक समझ प्रदान की। “वाइज पॉकेट – द मॉक बैंक” ने छात्रों को वित्तीय लेन-देन की बारीकियों से परिचित कराया। जबकि “कॉम गैमिया – द गेमिंग जोन” ने उत्सव में एक शानदार प्रस्तुति देकर सभी को हतप्रभ कर दिया।

—————–
वरिष्ठ संवाददाता श्री राम की रिपोर्ट

Leave a Comment

[democracy id="1"]